मध्यक्रम अच्छा प्रदर्शन करे तो खुलकर बल्लेबाज़ी कर सकते हैं अय्यर : गावस्कर

कोलकाता, 14 मई,  पूर्व भारतीय कप्तान सुनील गावस्कर का मानना है कि कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के कप्तान श्रेयस अय्यर अब खुलकर बल्लेबाज़ी कर सकते हैं क्योंकि टीम के मध्यक्रम ने अपना योगदान देना शुरू कर दिया है। आईपीएल के सबसे रोमांचक सीज़न में केकेआर के लिये रिंकू सिंह और नितीश राणा ने रन बनाना शुरू कर दिये हैं। सलामी बल्लेबाज़ वेंकटेश अय्यर ने भी मुंबई इंडियन्स के ख़िलाफ़ पिछले मैच में रन जोड़े थे।

गावस्कर का मानना है कि श्रेयस अय्यर को इसका फायदा उठाकर आज़ादी के साथ बल्लेबाज़ी करनी चाहिये। स्टार स्पोर्ट्स के क्रिकेट लाइव कार्यक्रम में बात करते हुए गावस्कर ने कहा, “श्रेयस अय्यर केकेआर के एक महत्वपूर्ण खिलाड़ी हैं। वे जिस भी टीम के लिये खेले हैं उसके लिये महत्वपूर्ण रहे हैं। यह देखना अच्छा है कि बैटिंग का सारा बोझ श्रेयस के ऊपर नहीं है। नितीश राणा और रिंकू सिंह के हालिया प्रदर्शन को देखते हुए वह आज़ादी के साथ बल्लेबाज़ी कर सकते हैं और बड़े शॉट लगा सकते हैं।” पूर्व भारतीय क्रिकेटर मोहम्मद कैफ़ ने कहा कि कोलकाता के कप्तान दबाव झेलना जानते हैं और वह केकेआर को सही दिशा में ले जा सकते हैं।

“इस सीज़न में भी उन्हें कई बार लेग-स्पिनर ने आउट किया है। वह चाहे रवि बिश्नोई हों, राहुल चहर हों या कुलदीप यादव, हर किसी ने उन्हें परेशान किया है लेकिन वह कभी उनके ओवर निकालने के बारे में नहीं सोचते। इसके बजाय वह बड़ा शॉट खेलने के चक्कर में अपना विकेट गंवा देते हैं। मेरे हिसाब से उन्हें इस जगह बहुत सुधार करने की ज़रूरत है। इसी समय, श्रेयस के अंदर कई सारी खासियत हैं जो उन्हें एक अच्छा बल्लेबाज़ बनाती हैं।”

क्रिकेट लाइव पर बात करते हुए कैफ़ ने कहा, “श्रेयस अय्यर उच्च श्रेणी के बल्लेबाज़ हैं। वह दबाव में खेलना पसंद करते हैं और लगातार रन बनाना जानते हैं। वह लंबी और प्रभावी पारियां खेल सकते हैं। वह एक बेहतरीन कप्तान हैं और अपनी बल्लेबाज़ी से केकेआर को सही दिशा में रख सकते हैं।” कैफ़ ने इस दौरान लेग-स्पिन गेंदबाज़ी के ख़िलाफ़ अय्यर की समस्याओं पर भी बात की। कैफ़ ने कहा, “श्रेयस की एक कमज़ोरी है। वह लेग-स्पिन को बहुत अच्छा नहीं खेलते और फ्लाइट में फंस जाते हैं। लेग-स्पिन के ख़िलाफ़ एक भारतीय बल्लेबाज़ को लगातार जूझते देखना आश्चर्यजनक है।”

Leave A Reply

Your email address will not be published.